BREAKING NEWS -
Search

‘कांग्रेस और जेडीएस विधायकों को सुरक्षित रखेंगी’ : कुमारस्वामी

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी ने गुरुवार को कहा कि वे कांग्रेस और जनता दल-सेक्युलर (जेडीएस) के सभी विधायकों को विधानसभा में विश्वास मत साबित करने से पहले खरीद-फरोख्त से सुरक्षित रखेंगे। कुमारस्वामी ने यहां मीडिया को बताया, ‘कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस अपने सभी विधायकों को बचाकर रखेंगी।’

कुमारस्वामी ने कहा कि जेडीएस राज्य में अपने विधायकों को सुरक्षा देगी। उन्होंने कहा, ‘हमे उन्हें सुरक्षित रखना होगा और जेडीएस के सभी 37 विधायक मेरे साथ हैं।’ उन्होंने कहा कि वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कदमों पर नजर रखे हुए हैं।
बेंगलुरू में भाजपा नेता बी.एस. येदियुरप्पा के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के कुछ घंटों बाद जेडीएस नेता की यह टिप्पणी आई। राज्य में खंडित जनादेश के बाद राज्यपाल वजुभाई वाला ने उन्हें सरकार बनाने का न्योता दिया था।

येदियुरप्पा को बहुमत साबित करने के लिए 15 दिनों का समय दिया गया है। इससे पहले कांग्रेस और जेडीएस ने एक बसपा सदस्य और एक निर्दलीय के समर्थन से सरकार बनाने का दावा किया था। सभी को मिलाने के बाद उनकी संख्या 117 हो रही है।

येदियुरप्पा पर निशाना साधते हुए कुमारस्वामी ने कहा, ‘उन्होंने चार आईपीएस अधिकारियों के तबादले का आदेश दिया है जबकि उन्होंने अभी तक सदन में अपना बहुमत साबित नहीं किया है।’




>