BREAKING NEWS -
Search

कोत्योर रनवे वीक में दिखी खादी की धूम

गाँधी स्मृति एवं दर्शन समिति के सहयोग से आयोजित कोत्योर रनवे वीक का आयोजन आई टी सी वेलकम होटल द्वारका में 1 और 2 दिसम्बर को अभिमंच संस्था द्वारा आयोजित किया गया. कार्यक्रम में पारम्परिक सांस्कृतिक छटा बिखेरने वाले देश के विभिन्न भागो से आये हुए डिजाईनरो ने अपना कलेक्शन प्रस्तुत किया. कार्यक्रम की शुरुवात सुप्रसिद्ध फैशन डिज़ाइनर अमित तलवार के कलेक्शन से हुई. जबकि ग्रैंड फिनाले तनय पारीक के पारंपरिक परिधानों के साथ संपन्न हुआ. जिसके लिए अभिनेता राहुल देव एवं सुपर मॉडल सोनालिका सहाय और लक्ष्मी राणा ने वाक किया.
कार्यक्रम के मुख्य आकर्षण खादी के लिए डिज़ाइनर आरती तिवारी, तनय पारीख एवं ………………………………. ने अपना कलेक्शन प्रस्तुत किया. अभिनेता सत्यकाम आनंद ने अपने खादी वस्त्रों के साथ किये गये वाक से दर्शको का मन मोहा. कार्यक्रम में देश के विभिन्न भागो से आये हुए फैशन छात्र – छात्राओ को अवसर दिया गया. पर्ल अकादमी ऑफ़ फैशन, आई आई एफ टी, तत्यम स्कूल ऑफ़ डिजाईन, एफ डी डी आई, लक्मे अकादमी जैसे संस्थाओ ने अपने स्टूडेंट्स के साथ कार्यक्रम में भागीदारी की. पर्ल अकादमी ऑफ़ फैशन के ………………….., आई आई एफ टी के चेयरमैन आर डी लाल, तत्यम स्कूल ऑफ़ स्कूल की चेयरमैन रजनी राठी, लक्मे अकादमी के वरुण, एफ डी डी आई की विभूति जैसे लोगो ने अपने स्टूडेंट्स का उत्साह वर्धन किया एवं उन्हें सीखने के गुर दिखाए.
साउथ दिल्ली की पूर्व मेयर कमलजीत सहरावत ने आकर आयोजक एवं सहभागियों का उत्साह वर्धन किया. कस्तूरी ज्वेलर्स के मालिक सुरेन्द्र, विटलिंगर के प्रबंध निदेशक अनुज प्रताप सिंह, न्यूज़ 7 के आकाश गोयल, रोहित ढींगरा, हर्ष कुल्हर, नवनीत अरोरा, वरुण झाम्ब, निलेश्वरी बसाक, प्रोफेसर धनंजय जोशी, प्रोफेसर बी एन मिश्रा, डॉ. आमना मिर्ज़ा एवं अभिमंच की पूरी टीम ने कार्यक्रम में भाग लिया.
कार्यक्रम में मुख्य आकर्षण के केंद्र रहे तनय पारीक के अनुसार “कोत्योर रनवे वीक के माध्यम से मैं अपने पारंपरिक एवं खादी वस्त्रो का प्रदर्शन करने आया हूँ. यहाँ आकर मुझे अपने प्रयासों को सही दिशा मिल रही है. शो डायरेक्टर एवं खादी डिज़ाइनर आरती तिवारी के अनुसार खादी को हर एक आम एवं खास आदमी की प्रथम प्राथमिकता बनाने की जरूरत है और इसके लिए हमने यह प्रयास शुरू किया है. कलात्मक प्रस्तुति के साथ अपना डिजाईन शो करने वाले अभिषेक वशिष्ठ ने मत्स्य जीवन की भावनाओ का प्रदर्शन कर दर्शको का मन मोह लिया तो वही प्लस साइज़ के वस्त्रो का प्रदर्शन कर सौम्या शर्मा ने एक अनोखा प्रयास किया.
कार्यक्रम के प्रमुख आयोजक एवं अभिमंच के सचिव नित्यानंद तिवारी के अनुसार “खादी न सिर्फ एक वस्त्र है बल्कि एक जीवन शैली है और यह प्रत्येक जीवन की एक मूलभूत आवश्यकता बननी चाहिये.”
कार्यक्रम में जैस्मिन, ज्योति, नीतू, सुनीता, निकिता, शशि वर्मा, उमेन्द्र, याशिका, नीरज, मोहम्मद जावेद, सुमित दास गुप्ता, गीतांजलि, सोनिया, विपिन और मिनी गुलाटी, अरुणा, साक्षी, शिवम, ए. मतिन पाशा, मिलिंदर गुलाटी, नूर निसार, सीमा, अमिन फरिस्ता जैसे डिजाईनरो ने अपने बहुरंगी प्रदर्शनों से दर्शको का मन मोहा.
आयोजन हेतु जेम माइंस, मोडाजी, होटल ली तारा, गीतांजलि पवार, वात्सल्य ग्रुप एवं शार्प डिजिटल के आई एस चड्ढा, कैप्चरिंग मोमेंट्स जैसे सहयोगियों ने अपनी सहयोग दिया था. कार्यक्रम को सफल बनाने में कोत्योर रनवे वीक के प्रशांत चौधरी, कपिल गौहरी, तनु सिंह, शिवम राजपूत, सिद्धार्थ गुप्ता, प्रशांत रावत, राजदीप राय, आशु, तवरेज खान, आदि ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.
द्वारका में हुए इस भव्य आयोजन ने न सिर्फ आमंत्रितो को आकर्षित किया अपितु स्थानीय निवासियों एवं होटल के विजिटर्स को भी आने को मजबूर कर दिया. देर रात संपन्न हुए इस कार्यक्रम के जबरदस्त आकर्षण ने दर्शको की भीड़ को पलभर भी कम नहीं होने दिया. आधुनिक एवं पारंपरिक वस्त्रो के संयुक्त प्रदर्शन ने इस फैशन वीक को एक अलग पहचान दी है एवं अभिमंच प्रायोजित इस पहले कार्यक्रम को सफल बना आगे का मार्ग प्रसस्त किया.




>