BREAKING NEWS -
Search

शांति के लिए योग जरूरी है: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्यूनस आयर्स में संयुक्त राष्ट्र महासचिव और सउदी अरब के क्राउन प्रिंस के साथ की मुलाकात। शान्ति के लिए योग कार्यक्रम को किया संबोधित, प्रधानमंत्री ने योग को बताया दुनिया की समृद्धि,स्वास्थ्य और शांति के लिए भारत का तोहफा।

जी 20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ब्यूनस आयर्स में हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने अर्जेटीना की राजधानी ब्यूनस आयर्स में एक योग कार्यक्रम में शिरकत की। योग कार्यक्रम का आयोजन एक बड़े सभागार में किया गया था। यहां बड़ी संख्या में लोग पीएम मोदी को सुनने के लिए मौजूद थे। समारोह में लोगों ने प्रधानमंत्री को गर्मजोशी के साथ स्वागत किया । सभी का अभिनंदन स्वीकार करते हुए प्रधानमंत्री ने भी सबका अभिवादन किया।

अर्जेटीना में योग को लेकर लोगों में काफी दीवानगी है। काफी बड़ी तादाद में लोग योग भी करते हैं और शहर में तकरीबन छोटे-बड़े कई योग केंद्र सफलतापूर्वक संचालित किए जाते हैं। कार्यक्रम की शुरूआत में कई सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी गई। ओम नमः शिवाय के मनमोहक अंदाज ने सभी को आकर्षित किया। बाद में कई अन्य कार्यक्रम भी हुए। ख़ास रहा उपस्थित लोगों के द्वारा सूर्य नमस्कार के सभी आसनों की प्रस्तुति।

‘शांति के लिए योग’ यानि योग फॉर पीस कार्यक्रम में लोगों को प्रधानमंत्री ने संबोधित किया। उन्होंने कहा कि योग का मकसद सिर्फ जोड़ना है। योग से स्वास्थ शरीर,शान्त मस्तिष्क और सुखी परिवार का बनना मुमकिन हो जाता है। ऐसे में विश्व शांति और समृद्धि के लिए योग से जुड़ना सभी के लिए सुखद अनुभव ही है।

प्रधानमंत्री ने संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुतेरेज़ और सउदी अरब के क्राउन प्रिंस के साथ द्विपक्षीय मुलाकात की। दोनों नेताओं ने दोनों देशों के हितों से जुड़े कई मसलों पर चर्चा की। जी-20 सम्मेलन के इतर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और जापान के प्रधानमंत्री शिन्जो आबे से त्रिपक्षीय बैठक करेंगे।




>