BREAKING NEWS -
Search

लोकसभा में स्पीकर की ओर कागज उछालने वाले सांसदों पर कार्रवाई, 5 दिन के लिए निलंबित

संसद के मानसून सत्र के दौरान सोमवार को लोकसभा में मॉब लिंचिंग के मुद्दे पर लोकसभा स्पीकर पर कागज उछालने वाले 6 सांसदों को स्पीकर ने 5 दिन के लिए सस्पेंड कर दिया है। जिन्हें संस्पेंड किया गया है उनमें जी गोगोई, के सुरेश, अधिरंजन चौधरी, रणजीत रंजन, सुष्मिता देव और एमके राघवन शामिल हैं।

लोकसभा में विपक्ष ने गोरक्षा के नाम पर मॉब लिंचिंग पर हंगामा किया वहीं श्रीअकाली दल के सांसद चंदू मांजरा ने इराक में लापता हुए 39 भारतीयों को लेकर मांग की कि पूरे मामले में सच सामने लाया जाए। इसके बाद स्पीकर सुमित्रा महाजन ने कहा कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज इस मुद्दे पर शाम 5 बजे अपना बयान देंगी।

इससे पहले विपक्षी दलों ने गोरक्षा के नाम पर हो रही हिंसा का मुद्दा उठाते हुए सदन में हंगामा किया। इस दौरान कई सांसदों ने स्पीकर की तरफ कागज भी उछाले जिसे देखकर स्पीकर ने कहा कि सांसदों का यह बर्ताव पूरा देश देख रहा है। विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि भीड़ द्वारा हत्या के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, पीएम मोदी तीन बार इस मुद्दे पर बोल चुके हैं लेकिन अब तक कुछ नहीं हुआ। जब तक कोई एक्शन नहीं लिया जाएगा, इस तरह की घटनाएं नहीं रुकेंगी।

उधर, सदन में भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी ने बोफोर्स तोप का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि भले ही कांग्रेस कहे की गढ़े मुर्दे नहीं उखाड़ना चाहिए लेकिन जब तक यह मुर्दे अच्छी तरफ दफन नहीं हो जाते, वो भूत बनकर घूमते रहते हैं।




>