BREAKING NEWS -
Search
laluyadav

आरजेडी विधायकों की बैठक के बाद बोले लालू, नीतीश ने नहीं मांगा है तेजस्वी का इस्तीफा

बिहार में महागठबंधन में जारी उठापटक के बीच आरजेडी प्रमुख लालू यादव ने विधायकों से बैठक के बाद तेजस्वी यादव के इस्तीफे को नकार दिया। लालू यादव ने कहा सीएम नीतीश कुमार ने कभी तेजस्वी यादव का इस्तीफा नहीं मांगा है। लालू यादव ने महागठबंधन को भी पूरी तरह अटूट बताया।

भ्रष्टाचार के मामले में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पर सीबीआई के एफआईआर दर्ज करने के बाद 28 जुलाई से शुरू हो रहे विधानसभा के मानसून सत्र से पहले जेडीयू (जनता दल युनाइटेड) और आरजेडी (राष्ट्रीय जनता दल) दोनों पार्टियों ने अपने-अपने विधायकों की बैठक बुलाई थी। आरजेडी की बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए लालू ने कहा, ‘नीतीश कुमार ने तेजस्वी से कोई इस्तीफा नहीं मांगा है और ना ही कोई सफाई मांगी है।नीतीश महागठबंधन के नेता है और गठबंधन पूरी तरह सुरक्षित है।’

सीबीआई ने पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद और बिहार के उपमुख्यमंत्री और उनके बेटे तेजस्वी यादव सहित उनके  परिवार के सदस्यों के खिलाफ भ्रष्टाचार का एक मामला दर्ज किया है। सीबीआई ने पटना सहित देशभर के 12 स्थानों पर छापेमारी की थी।

भ्रष्टाचार के मामले में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद विपक्षी दल बीजेपी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की बेदाग छवि को लेकर तेजस्वी पर इस्तीफे के लिए दबाव बना रही है।

वरिष्ठ बीजेपी नेता सुशील मोदी ने नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा, ‘नीतीश कुमार की हालत आज अपहृत विमान के पायलट जैसी हो गई है।’ उन्होंने कहा कि 26 साल की उम्र में 26 बेनामी संपत्ति अपने नाम कराने वाले तेजस्वी यादव के समर्थन में आरजेडी का नया कुतर्क यह है कि सरकारी दफ्तरों में करप्शन जारी है, इसलिए इस मुद्दे पर ‘जीरो टॉलरेंस’ की बात महज दिखावा है।




>