BREAKING NEWS -
Search

दुल्हन को शादी से पहले कौन से ट्रीटमेंट नहीं करवाने चाहिए

शादी से पहले हर लड़की को तनाव होता है कि वह अपनी शादी वाले दिन कैसे लगेंगी। उन्होंने मेकअप सही कराया है कि साथ ही ब्यूटी ट्रीटमेंट चलते रहते हैं। जिससे उनकी त्वचा में निखार आता है और शादी के दिन उनका चेहरा निखरा हुआ लगता है। शादी के दिन आपकी त्वचा पर कोई परेशानी ना हो इसके लिए शादी से कुछ दिन पहले कुछ चीजें कराने से बचना चाहिए। ताकि आपको किसी तरह की समस्या ना हो। तो आइए आपको बताते हैं कि दुल्हन को शादी से पहले कौन से ट्रीटमेंट नहीं करवाने चाहिए।

दुल्हन को शादी से एक दिन पहले कौन से ट्रीटमेंट नहीं करवाने चाहिए

वैक्सिंग

थ्रेडिंग

फेशियल

पील

मॉइश्चराइजर ना लगाना

वैक्सिंग:

हर महिला चाहती है कि उनकी त्वचा मुलायम हो। ठीक उसी तरह दुल्हन भी चाहती है कि उसकी त्वचा मुलायम हो। खासकर शादी से एक दिन पहले भी। इसलिए शादी से एक हफ्ते पहले ही वैक्सिंग करा लेनी चाहिए क्यों कि कई महिलाओं को वैक्सिंग की वजह से रैशेज और पैच हो जाते है। इसलिए इसे शादी के एक दिन पहले कराने से बचना चाहिए।

थ्रेडिंग: 

थ्रेडिंग भी वैक्सिंग की तरह होती है। इसे शादी के फंक्शन वाले दिन या उससे एक दिन पहले नहीं कराना चाहिए। क्योंकि बहुत बाद थ्रेडिंग कराते समय आपको कट लग जाता है जिसे भरने में समय लगता है। अगर आप शादी से एक दिन पहले थ्रेडिंग कराती हैं तो यह कट आपकी त्वचा के निखार को कम कर सकती हैं।

फेशियल: 

त्वचा से गंदगी हटाने के लिए फेशियल कराना जरुरी होता है लेकिन इसे फंक्शन के 3-4 दिन पहले कराना चाहिए नाकि शादी से एक दिन पहले क्योंकि फेशियल के दौरान केमिकल क्रीम का इस्तेमाल किया जाता है जिससे त्वचा पर जलन, एलर्जी होने की संभावना बढ़ जाती है।

पील: 

त्वचा में निखार लाने के साथ मुंहासों की समस्या दूर करने में भी पील बहुत फायदेमंद होता है। मगर शादी से एक दिन पहले इसका इस्तेमाल फायदेमंद नहीं होता है। क्योंकि पीलिंग से त्वचा शुष्क और संवेदनशील भी हो जाती है।

मॉइश्चराइजर ना लगाना: 

त्वचा की देखभाल इसे धोने से होती है। इसके साथ ही साधारण साबुन त्वचा से मॉइश्चर छीन लेते हैं। जिसकी वजह से त्वचा से निखार चला जाता है। इस दौरान मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल जरुरी होता है। इसलिए शादी से पहले मॉइश्चराइजर लगाना ना भूलें।

दुल्हन को अपनी त्वचा स्वस्थ रखने के लिए कुछ ट्रीटमेंट करने से बचना चाहिए। ताकि शादी वाले दिन आपकी त्वचा निखरी रहे।




>