BREAKING NEWS -
Search

देशवासियों से पीएम की अपील,मतदान में बढ़चढ़ कर ले हिस्सा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजनीति, व्यापार, मनोरंजन, कला, खेल, और मीडिया जगत की हस्तियों से अपील की कि वे मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक बनाने में मदद करें, ताकि आगामी लोकसभा चुनाव में अधिक से अधिक लोग मताधिकार का प्रयोग कर सकें. प्रधानमंत्री ने ट्वीट में देशवासियों से मतदान में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेने की अपील की.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मतदाताओं खासकर युवा मतदाताओं से मजबूत लोकतंत्र के लिए भारी संख्या में अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की. पीएम मोदी ने चार अनुरोध करते हुए वोटर के रूप में पंजीकृत करने का, मतदाता सूची में अपने नाम की जांच करने, चुनाव की तारीखों के अनुरूप अपने कार्यक्रम सोच-समझ कर तय करने और मतदान के लिए दूसरों को भी प्रेरित करने की अपील की. पीएम मोदी ने ट्वीट पर दिए अपने संदेश में प्रणब मुखर्जी, राहुल गांधी, ममता बनर्जी, शरद पवार, मायावती, अखिलेश यादव, तेजस्वी यादव, एमके स्टालिन सहित कई राजनेताओं, अभिनेताओं, आध्यात्मिक गुरुओं, खिलाड़ियों, उद्योगपतियों और पत्रकारों से 2019 के लोकसभा चुनाव में रिकॉर्ड संख्या में मतदान करने के लिए मतदाताओं को प्रोत्साहित करने की अपील की.

आगामी लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण के मतदान में अब महीने भर से भी कम समय बचा है ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकतंत्र के पर्व में सभी मतदाताओं से बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की.

पीएम मोदी ने चार अनुरोध करते हुए वोटर के रूप में पंजीकृत करने का, मतदाता सूची में अपने नाम की जांच करने, चुनाव की तारीखों के अनुरूप अपने कार्यक्रम सोच समझ कर तय करने और मतदान के लिए दूसरों को भी प्रेरित करने की अपील की. प्रधानमंत्री ने श्रंखलाबद्ध ट्वीट करके राजनीति, व्यापार, मनोरंजन, कला, खेल, और मीडिया जगत की हस्तियों से अपील की कि वे मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक बनाने में मदद करें, ताकि आगामी लोकसभा चुनाव में अधिक से अधिक लोग मताधिकार का प्रयोग कर सकें.

प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी, राकांपा प्रमुख शरद पवार, बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और द्रमुक अध्यक्ष एमके स्टालिन समेत कई नेताओं से अपील की कि वे मतदाताओं को मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रोत्साहित करें.

उन्होंने लता मंगेशकर, अमिताभ बच्चन, एआर रहमान, रणवीर कपूर, वरुण धवन, विक्की कौशल, शाहरुख खान, आमिर खान, सलमान खान, दीपिका पादुकोण, आलिया भट्ट और अनुष्का शर्मा समेत कला जगत की हस्तियों से भी कहा कि वे मतदाताओं से मतदान केंद्रों में आने और लोकतंत्र को मजबूत बनाने में मदद करने की अपील करें.

पीएम मोदी ने एशियन न्यूज इंटरनेशल की संपादक स्मिता प्रकाश और समाचार एजेंसी पीटीआई समेत मीडिया जगत से भी मतदाताओं को प्रोत्साहित करने में योगदान देने की अपील की.

उन्होंने श्रीश्री रविवशंकर समेत आध्यात्मिक जगत के नेताओं, क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, ओलंपिक पदक विजेता योगेश्वर दत्त, पहलवान सुशील कुमार, बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू और सायना नेहवाल समेत खेल जगत की हस्तियों से भी मतदाताओं को जागरूक बनाने में योगदान देने की अपील की.

पीएम मोदी ने भारत में मतदाता जागरुकता प्रयासों को मजबूत करने के लिए सभी से आग्रह किया और कहा कि हम सभी यह सुनिश्चित करें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में सब अधिक से अधिक संख्या में मतदान करें.

गौरतलब है कि 543 सीटों पर सात चरणों में होने वाले लोकसभा चुनाव 11 अप्रैल से 19 मई के बीच होंगे. मतगणना 23 मई को होगी.




>