BREAKING NEWS -
Search

इस वजह से रिलेशनशिप मजबूत रहने के हैं पूरे चांस

गर्लफ्रेंड (Girlfriend) और बॉयफ्रेंड (boyfriend) के बीच लड़ाई झगड़ा आज के इस दौर में काफी आम बात हैं लेकिन अगर यही झगड़ा जब ज्यादा होने लगता है तो रिलेशनशिप (relationship) में दरार आने लगती हैं साथ ही दोनों के बीच अंडरस्टैंडिंग (understanding) खत्म हो जाती है। मगर एक रिपोर्ट में ऐसा माना गया है कि जिन कपल के बीच ज्यादा लड़ाईयां होती हैं उनके बीच और प्यार बढ़ता है साथ ही भविष्य में छोड़ने की उम्मीदें भी कम होती हैं। वैसे आपने वो कहावत तो सुनी ही होगी जहां प्यार होता है वहां झगड़े होना भी लाजमी है।

जी हां, रिलेशनशिप में ज्यादा स्वीटनेस अच्छी नहीं होती है क्योंकि समय आने पर प्यार में खटास भी आने लगती है। और वैसे भी किसी ने कहा है कि हम प्यार भी अपनों से करते हैं और झगड़ा भी अपनो से ही करते हैं तो अगर किसी कपल के बीच झगड़ा होता है तो इसका मतलब है कि आपकी लव लाइफ भविष्य में भी अच्छी चलेगी और आपका पार्टनर (partner) आपको कभी नहीं छोड़कर जाएगा। झगड़ा होने पर कैसे आपकी लव लाइफ स्ट्रॉन्ग (love life strong) हो सकती है ये हम आपको आज अपनी इस खबर में बताएंगे।

कपल के बीच कैसे हो सकता है मजबूत रिश्ता

एक शोध में पाया गया है कि पार्टनर के बीच होने वाले झगड़ों में अगर आप पार्टनर की तरह ही उसको रिसपॉन्स (Response) देते हैं तो आपकी लव लाइफ अच्छी चलने के ज्यादा आसार हैं और पार्टनर के उसी तेवर में अगर आप उसको जवाब देते हैं तो आपके बीच प्यार और मजबूत हो सकता है।

रिश्ते को कैसे करें मजबूत

झगड़ों के दौरान अगर आप अपने इमोशन (Emotion) को दबाकर रखेंगे तो यकीनन आपके रिश्ते में खटास आने लगेगी सामने वाले पार्टनर को लगेगा कि आप उससे कुछ छिपा रहे हैं। इसलिए बेहतर यही है कि आप अपने पार्टनर के साथ खुलकर अपने इमोशन पर बात या फिर इस पर चर्चा करें।

ऐसे करें अपने रिलेशनशिप के बीच झगड़ों को कंट्रोल 

अगर आपके और पार्टनर के रिलेशनशिप में झगड़े ज्यादा बढ़ रहें हैं तो इसका हल निकाले क्योंकि रिलेशनशिप के बीच ज्यादा झगड़ा होना आपके प्यार में खलन डाल सकता हैं। इसलिए अपने पार्टनर को समझने के लिए और अपने रिश्ते को बेहतर बनाने के लिए अपनी फीलिंग्स को एक्सप्रेस (Express your Feeling) करना भी जरूरी होता है।

 




>