BREAKING NEWS -
Search

Covid 19: सीएम योगी का आदेश लॉकडाउन की अवधि तक यूपी में पान मसाले पर प्रतिबंध

उत्तर प्रदेश सरकार ने बुधवार को पान मसाले पर प्रतिबंध लगा दिया। कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने मद्देनजर इस पर रोक लगाई गई है। पर मुख्य सचिव (गृह एवं सूचना) अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा, “सीएम योगी ने आदेशित किया कि पान मसाले को बैन कर दिया जाए ।” उन्होंने बताया कि इक्कीस दिन के लॉकडाउन (बंद) की अवधि में पान मसाले पर प्रतिबंध रहेगा।

वहीं, कार्यालय आयुक्त, खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन, उत्तर प्रदेश की ओर से जारी आदेश में कहा गया कि कोविड-19 वैश्विक महामारी का संक्रमण एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में फैलता है। इसकी रोकथाम के लिए पूरे प्रदेश में 25 मार्च से बंद घोषित किया गया है। पान मसाला खाकर थूकने या पान मसाले का पाउच छोटा होने के कारण उसका उपयोग करने पर भी कोविड-19 महामारी के संक्रमण फैलने की संभावना को ध्यान में रखते हुए अग्रिम आदेशों तक इस पर तत्काल प्रभाव से प्रतिबंध लगाया जाता है।

उत्तर प्रदेश में कुल 38 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। सबसे ज्यादा गौतमुद्धनगर जिले में ग्रेटर नोएडा में 9 और नोएडा में 2 मरीज पाए गए थे। हालाकि नोएडा के तीन मरीज ठीक हो चुके हैं। ग्रेटर नोएडा के जिम्स अस्पताल में भर्ती एक महिला समेत तीन कोरोना पॉजिटिव लोगों का रिपोर्ट निगेटिव आया है। दो हफ्ते पहले जांच में संक्रमण की पुष्टि के बाद अस्पताल में अलग रखा गया था। तीनों संक्रमित व्यक्ति की 48 घंटे बाद दोबारा से टेस्ट किया जाएगा, अगर रिपोर्ट निगेटिव आती है तो उनको घर भेज दिया जाएगा। उसके बाद ये लोग 15 दिन तक अपने घरों पर आइसोलेशन में रहेंगे।




>