BREAKING NEWS -
Search

Relationship की कड़वी सच्चाईयां जिन्हें कोई स्वीकार नहीं करना चाहता

हम अक्सर ये सोचते हैं कि हमारा रिलेशनशिप औरों से अलग और खुशहाल होगा लेकिन ऐसा नहीं होता है। रिलेशनशिप को खुशहाल बनाए रखने के लिए दोनों ही पार्टनर्स को काफी मेहनत लगती है। रिश्ते को एक हकीकत के रुप में देखा जाए तो हर रिलेशनशिप में कुछ ना कुछ उतार-चढ़ाव आते ही हैं जिनके लिए आपको हमेशा तैयार रहना पड़ता है। आइए जानते हैंरिलेशनशिप की कुछ कड़वी सच्चाईयों के बारे में जिन्हें कोई स्वीकार नहीं करना चाहता।

रिलेशनशिप की कड़वी सच्चाईयां जिन्हें कोई स्वीकार नहीं करना चाहता

  • हम दूसरों की तरफ आकर्षित हो सकते हैं
  • समय ना दे पाने से भी हो सकता है ब्रेकअप
  • रिलेशनशिप आपके लिए दुखों का कारण बन सकती है
  • शादी के बाद भी परेशानियां आ सकती है

1-  हम दूसरों की तरफ आकर्षित हो सकते हैं- 

रिलेशनशिप में दो लोग एक-दूसरे से प्यार करते हैं लेकिन ऐसा नहीं है कि वे किसी अन्य व्यक्ति की तरफ आकर्षित नहीं हो सकते हैं। रिलेशनशिप में आप अपने आसपास रहने वाले अन्य किसी व्यक्ति से भी आकर्षित हो सकते हैं।

  1. समय ना दे पाने से भी हो सकता है ब्रेकअप-
    रिलेशनशिप प्यार के साथ-साथ समय बिताने का भी नाम है। लेकिन अगर आप दोनों को एक-साथ बहुत कम समय मिल पाता है तो संभल जाइए क्योंकि यह भी ब्रेकअप का एक बड़ा कारण हो सकता है।
  2. रिलेशनशिप आपके लिए दुखों का कारण बन सकती है-

आप और आपका पार्टनर एक-दूसरे से बहुत प्यार करते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि हमेशा खुश रहना संभव ही नहीं है। बहुत बार छोटी-छोटी बातों को लेकर आपमें रोजाना झगड़ा होता है और आपका रिलेशनशिप ही दुखों का कारण बन जाता है।

  1. शादी के बाद भी परेशानियां आ सकती है-
    एक लंबे रिलेशनशिप के बाद पार्टनर से शादी कर लेने मात्र से आपके जीवन की तमाम समस्याएं खत्म नहीं हो जाती है। शादी के बाद जीवन बदल जाता है और आपकी जिम्मेदारियां बढ़ जाती है। ऐसे में हर समय रिश्ते की चुनौतियों को झेलने के लिए तैयार रहें।

रिलेशनशिप में आने से पहले इन कड़वी सच्चाईयों को जरुर स्वीकार कर लें।




>