BREAKING NEWS -
Search

आप को ये डांस रखेगा फीट

क्या आपको भी अपनी सुबह की नींद से बहुत प्यार है?  जिम में पैसे देने के बाद भी आप वहां रेगुलर नहीं जा पाते? सुबह-सुबह उठने में आलस आता है तो ये डांस एक्सरसाइज आपकी सभी समस्या का समाधान कर सकती है।

क्लासिकल डांस

क्लासिकल डांस राइट पॉश्चर बनाने में आपकी हेल्प करता है। साथ ही आपको हाई लेवल का मेडिटेशन भी देता है और वर्कआउट का सबसे अच्छा तरीका भी है। तो देर किस बात की जिम जाकर पसीने बहाने से अच्छा है आप खुद क्लासिकल सीखें।

बैली डांस

अगर आप सोचते हैं कि डांस सिर्फ आपके मनोरंजन के लिए है तो आप गलत सोच रहे हैं। इस डांस को अगर बहुत ध्यान से करा जाए तो यह आपकी मांसपेशियों को स्वास्थ्य रखने के साथ उन्हें रूप और मजबूती भी देता है। ये एक्सरसाइज आपको ठहराव के साथ बॉडी में संतुलन बनाए रखने में भी मदद करेगी और आपको जिम में पसीने नहीं बहाने होंगे।

जुम्बा रखेगा आपके मूड को कूल

कैलोरी को दूर करने के लिए जुम्बा से अच्छा कोई डांस नहीं हो सकता। ज़ुम्बा न सिर्फ शरीर को आकार देता है बल्कि काफी भारी मात्रा में कैलोरी भी नष्ट करता है। तरह-तरह के डांस, स्क्वॉट और शरीर को घुमाव देने से अच्छा है कि आप घर पर ज़ुम्बा करने का प्रयास करें। इससे न सिर्फ आपका वजन कम होगा बल्कि मूड भी अच्छा रहेगा।

हिप हॉप डांस रखता है फिट

इस डांस के लिए बहुत ज्यादा प्रैक्टिस की जरूरत होती है। चूंकि इस डांस में ज्यादा एनर्जी लगती है इसलिए डाइट का विशेष ध्यान रखें। अच्छे म्यूजिक के साथ अलग-अलग मूवमेंट हिप हॉप को मस्त बनाता है साथ ही आपकी बॉडी को भी फिट रखता है।




>