BREAKING NEWS -
Search

वित्तमंत्री ने चीन को लेकर बुलाई उच्च स्तरीय बैठक

वित्‍तमंत्री निर्मला सीतारामन आज विभिन्‍न मंत्रालयों के सचिवों से चीन में नोवेल कोरोना वायरस संक्रमण के बाद कच्‍चे माल की आपूर्ति में बाधा को लेकर विचार-विमर्श करेंगी। कल उन्‍होंने उद्योग और अन्‍य संगठनों के साथ बातचीत में संक्रमण के फैलाव से भारत के व्‍यापार पर किसी आशंका का आकलन किया था।

बैठक के बाद वित्‍त मंत्री ने संवाददाताओं को बताया कि फार्मास्‍युटिकल, रसायन, कपड़ा, वाहन, पेन्‍ट और दूर संचार क्षेत्र के प्रतिनिधियों ने अपने विचार साझा किए। उन्‍होंने बताया कि बैठक के दौरान रसायन, औषधि और सौर उपकरण निर्माताओं ने चीन से कच्‍चे माल की आपूर्ति में बाधा के बारे में खुलकर अपनी बातें सामने रखी।

वित्‍त मंत्री ने कहा कि सचिव स्‍तर की बैठक के बाद प्रधानमंत्री कार्यालय के साथ विचार-विमर्श किया जाएगा और जितनी जल्‍दी हो सके इस बारे में उपायों की घोषणा की जाएगी।

सीतारामन ने यह भी कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के कारण मूल्‍य वृद्धि को लेकर किसी चिंता की जरूरत नहीं है। उन्‍होंने कहा कि मेक इन इंडिया पहल पर संक्रमण के असर पर कुछ कहना अभी जल्‍दबाजी होगी।

उद्योग संगठनों के साथ हुई बैठक में सीमा शुल्‍क सहित केन्‍द्रीय मंत्रालयों और विभागों के वरिष्‍ठ अधिकारी, विभिन्‍न  सेक्‍टर तथा भारतीय उद्योग संघ- सीआईआई, भारतीय उद्योग और वाणिज्‍य मंडल- फिक्‍की और एसोचैम के प्रतिनिधि शामिल हुए।




>