BREAKING NEWS -
Search

यदि आप करते है किसी से बेइंतहा मोहब्बत तो आपके लिए है बेहद जरुरी है प्यार से संबंधित ये सच जानना

प्यार एक गहरा और खुशनुमा एहसास है। प्यार को परिभाषित नहीं किया जा सकता है सिर्फ महसूस किया जा सकता है। ये तो एक ऐसा खूबसूरत एहसास है जो दो लोगो को बहुत गहराई से आपस में जोड़ता है। प्यार हर किसी को कभी न कभी होता ही है। अब बात करें अपेक्षाओं की तो जब रिश्ता है तो अपेक्षायें होना लाजमी है। हर रिश्ते की शुरूआत एक उम्मीद से होती है। हम बहुत बड़ बड़ी बातें कर ले कि अगर खुश रहना है तो अपेक्षायें न करो लेकिन रियल जिंदगी में ऐसा संभव नहीं है।

रिश्ते है तो उम्मीदें भी होंगी और अपेक्षायें रखना कुछ गलत नहीं है। लेकिन सबसे बड़ा प्रश्न यह है कि आपकी अपेक्षायें कितनी रियलिस्टिक है। क्योंकि जरूरी नहीं है कि जो उम्मीदें हम सामने वाले से रख रहें है वैसा असल जिंदगी में हो ही। आज हम रिश्तो में इन्ही घटते बढ़ते दायरो की चर्चा करेंगे।

– इसमें कोई शक नहीं है कि किसी भी रिश्ते की शुरूआत एक अलग से जुनून और विश्वास के साथ होती है। हर इंसान की अपनी अलग एक रूचि और अपने शौक होते है। तो इसमें ये अपेक्षा करना गलत है कि एक हैप्पी कपल होने के लिए एक जैसा इंटेरेस्ट होना जरूरी है। अगर आप ऐसी सोच रखते हैं या ऐसी उम्मीद रखते हैं तो जाहिर सी बात है कि आपको निराशा ही हाथ लगने वाली है।क्योंकि जरूरी नहीं कि आपकी अपेक्षायें सही हो।

– ऐसा जरूरी नहीं है कि आपका पार्टनर आपके परिवार और दोस्तो के बारे में वैसा ही सोचे जैसा आप सोचते हैं। क्योंकि आप दोनो ने एक दूसरे का चुना है इसका ये मललब नहीं है कि आप लोग एक दूसरे के परिवार वालो का भी उतना ही प्यार करेंगे। हां ये है कि दोनो एक दूसरे  के परिवार से बातचीत जरूर करें इससे आपके रिश्ते मजबूत होगें।

– बहुत से लोगों का ऐसा सोचना होता है कि हैप्पी कपल्स हमेशा साथ रहते हैं वो कभी अलग नहीं होते है। अगर आप भी ऐसा सोचते है ताे ये आपका भ्रम है। हर इंसान कुछ वक्त अकेले मे बिताना चाहता है। और ये हर रिश्ते के लिए उतना ही जरूरी है जितना की सांस लेना ।




>