BREAKING NEWS -
Search

हैदराबाद टेस्टः 10 विकेट से जीता भारत, सीरीज जीती

हैदराबाद। भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन वेस्टइंडीज की दूसरी पारी केवल 127 रनों पर सिमट गई। दूसरे टेस्ट मैच में भारत को जीत के लिए सिर्फ 72 रनों का लक्ष्य मिला जिसे भारत ने बिना किसी नुकसान के आराम से हासिल कर लिया। इसी के साथ भारतीय टीम ने श्रृंखला में क्लीन स्विप भी कर दिया।

उमेश यादव ने इस टेस्ट में 10 विकेट लिए. वेस्टइंडीज ने पहली पारी में में 311 रन बनाए थे। इसके जवाब में भारतीय टीम ने 367 रन बनाये थे।

वेस्टइंडीज के लिए दूसरी पारी में सुनील अम्बरीश ने सर्वाधिक 38 रन बनाए। सुनील के अलावा साई होप ने 28, हेटमायर ने 17 और कप्तान जेसन होल्डर ने 19 रन बनाए

भारत की तरफ से दूसरी पारी में एक बार फिर उमेश यादव ने चार,रवीन्द्र जडेजा ने तीन, रविचंद्रन अश्विन ने दो और कुलदीप यादव ने एक विकेट लिया।

इससे पहले आज सुबह भारत की पहली पारी 367 रनों पर सिमट गई। भारत की तरफ से पृथ्वी शॉ ने 70, रिषभ पंत ने 92,अजिंक्या रहाणे ने 80, कप्तान विराट कोहली ने 45 और रविचंद्रन अश्विन ने 35 रन बनाए।

वेस्टइंडीज की तरफ से जेसन होल्डर ने पांच, गैब्रियल ने तीन और जोमेल वारिकन ने 2 विकेट लिया।

इससे पहले रोस्टर चेज के बेहतरीन शतकीय पारी (106) और कप्तान जेसन होल्डर के अर्धशतक (52) की बदौलत भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन वेस्टइंडीज की पारी 311 रनों पर समाप्त हुई। चेज और होल्डर के अलावा शाई होप ने 36, डावरीच ने 30 और कीरन पावेल ने 22 रन बनाए। चेज ने अपने शतकीय पारी के दौरान 7 चौके और 1 छक्का लगाया। यह उनके कैरियर का चौथा और भारत के खिलाफ दूसरा शतक था।

भारत की तरफ से उमेश यादव ने सर्वाधिक 6 विकेट लिये। उमेश के अलावा कुलदीप यादव ने तीन और अश्विन ने 1 विकेट लिया।

इस टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम ने एक बदलाव किया है। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की जगह शर्दुल ठाकुर को टीम में जगह दी गई है। शर्दुल अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे हैं।

 




>