29 नवंबर को IOA ने बुलाई बैठक, हो सकते हैं अहम फैसले

भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने 29 नवंबर को विशेष आम बैठक बुलायी है जिसमें 14 दिसंबर को होने वाले अध्यक्ष और महासचिव के पद के चुनावों के लिये पात्रता मापदंड पर चर्चा और व्याख्या की जायेगी।

आईओए ने नये अधिकारियों को चुनने की प्रक्रिया के लिये लय तय कर दी और 29 नवंबर को नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तारीख तय की। इससे उन अटकलों को हवा मिल गयी कि अंतरराष्ट्रीय हाकी महासंघ (एफआईएच) के अध्यक्ष नरेंद्र बत्रा अध्यक्ष पद के लिये चुनाव लड़ सकते हैं। निवर्तमान अध्यक्ष एन रामचंद्रन ने पहले ही खुद को दौड़ से बाहर घोषित कर दिया है।

यह भी पता चला है कि मौजूदा आईओए कोषाध्यक्ष और अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) के पूर्व प्रमुख अनिल खन्ना भी अध्यक्ष पद की दौड़ में हैं। इनके अलावा तीन उम्मीदवार भी कोषाध्यक्ष के पद के लिये नामांकन भर सकते हैं।

आईओए महासचिव राजीव मेहता ने आईओए नोटिस में कहा, ‘नौ नवंबर 2017 को चेन्नई में हुई आईओए की कार्यकारी परिषद की बैठक में फैसले और आठ नवंबर 2017 को आईओसी के पत्र के मुताबिक आईओए की एक विशेष आम बैठक बुलायी गयी है जो आईओए संविधान की धारा आठ 1 के अंतर्गत होगी।’ विशेष आम बैठक यहां आईओए के मुख्यालय में सुबह 11 बजे करायी जायेगी। दिलचस्प बात है कि नामांकन दायर करने का समय इसी दिन दोपहर दो बजे समाप्त होगा।




>