IPL 2018: गौतम गंभीर ने छोड़ी दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी, नए कप्तान होगें श्रेयस अय्यर

आईपीएल के 11वें सीज़न में खराब शुरुआत के बाद गौतम गंभीर ने दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी छोड़ दी है। अब श्रेयस अय्यर आईपीएल 2018 के बाकी मैचों के लिए टीम का नेतृत्व करेंगे।

कप्तानी छोड़ने के बाद गौतम गंभीर ने कहा- यह मेरा निर्णय था, मैंने टीम में पर्याप्त योगदान नहीं दिया है। मै कप्तान ही जिम्मेदारी लेते हुए ऐसा निर्णय ले रहा हूँ। मुझे लगता है कि कप्तानी छोड़ने का यह सही समय था।

गौतम गंभीर के बाद दिल्ली डेयरडेविल्स के नए कप्तान नियुक्त होने के बाद  श्रेयस अय्यर ने कहा- मैं टीम के कप्तान के रूप में नियुक्त करने के लिए प्रबंधन और मेरे कोच का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। यह मेरे लिए एक बहुत बड़ा सम्मान है।

बता दें कि इस सीजन डेयरडेविल्स छह मैचों में सिर्फ एक जीत के साथ अंक तालिका में आठवें स्थान पर हैं। उनसे नीचे मुंबई इंडियंस चल रहे हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स को दो बार आईपीएल चैंपियन बनाने के साथ हो वो सात साल तक इस टीम से खेलने के बाद इस सीजन दिल्ली फ्रेंचाइजी से जुड़े हैं।

डेयरडेविल्स के कोच रिकी पोंटिंग ने गंभीर को टीम के हित को ध्यान में रखते हुए ऐसा निर्णय लेने के लिए गंभीर की प्रशंसा की। गंभीर इस सीजन 6 मैचों की पांच पारियों में सिर्फ 85 रन बनाए हैं।

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ उन्होंने 55 रन बनाए थे। इसके बाद  वो पिछली चार पारियों में दोहरे अंक तक भी नहीं पहुंच पाए। वहीं दूसरी ओर नए कप्तान  नियुक्त किए गए अय्यर ने इस सीजन अबतक शानदार प्रदर्शन किया है। जिसमें उन्होंने पिछले दो मैचों में अर्धशतक भी लगाया है।

बता दें कि गौतम गंभीर 2008, 2009 और 2010 में इससे पहले 2008, 2009 और 2010 में एक खिलाड़ी के तौर पर दिल्ली की टीम से जुड़े थे। इस सीजन दिल्ली ने गंभीर को 2.8 करोड़ रुपये में अपने टीम के साथ जोड़ा है।

 




>