फरीदकोट में बोले पीएम मोदी, कांग्रेस ने कभी हर सरदार को आतंकी कहा था

पंजाब के फरीदकोट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जो काम 70 साल में नहीं हुआ हम वो सात साल में पूरा करने का इरादा रखते हैं। हम देश और पंजाब को नया मुकाम, नई ऊचाइयां देना चाहते हैं और जनता का आशीर्वाद दें तो उसे पूरा करेंगे। उन्होंने चुनावों में भाषा की मर्यादा पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के बारे में जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल किया जा रहा है वह दुखद ही नहीं शर्मनाक है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कोटकपूरा में रैली को संबोधित कर रहे थे। पंजाब विधानसभा चुनाव में मोदी की यह दूसरी रैली है। रैली के लिए सुरक्षा के भारी इंतजाम किए गए थे। नेताओं रैली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पर जमकर हमले किए।

उन्होंने प्रकाश सिंह बादल की तुलना पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी से तुलना की। उन्होंने कहा कि ये दाेनाें नेता इस बात के उदाहरण हैं कि सार्वजनिक जीवन में कैसी भाषा का इस्तेमाल और आचरण होना चाहिए। पंजाब के चुनाव से पूरे देश का भाग्य जुड़ा हुआ है। पंजाब सरहदी राज्य है। पाकिस्तान भारत और पंजाब में गड़बड़ी पैदा करना चाहता है। ऐसे में यहां मजबूत सरकार जरूरी है। श्री गुरुग्रंथ साहिब का अपमान करने वालाें को छोड़ा नहीं जाएगा और सीबीआइ इसकी जांच कर इसके आरोपियों को कानून के हवाले किया जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 4 तारीख को आप सब पंजाब के भाग्य का फैसला करने वाले हैं। आप पंजाब में सरकार चुनते हैं तब सिर्फ पंजाब के भाग्य के लिए नहीं चुनते हैं, इस सरकार के साथ हिंदुस्तान का भाग्य जुड़ा होता है। यह सरहदी राज्य है और पाकिस्तान पंजाब की धरती का उपयोग भारत को तबाह करने के लिए मौके की तलाश में रहता है। इसलिए यहां सरकार बाहरी लोगों की आ जाए तो पंजाब ही नहीं पूरे भारत को नुकसान होगा। इसलिए पंजाब में ऐसी सरकार चाहिए जो देश की सुरक्षा की गारंटी दे।

मोदी ने बिना नाम लिए आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर हमला बोलते हुए कहा कि जो अन्ना हजारे जी का नहीं हुआ उससे उम्मीद करना, भाषा की मर्यादा की उम्मीद करना बेकार है। उन्होंने सीएम बादल के बारे मे अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल किए जाने पर हरसिमरत कौर अौर सुखबीर बादल से मुखातिब होते हुए कहा कि आप ऐसे लोगों से उम्मीद ही क्यों करते हैं?

उन्होंने कहा, ये कभी शीला दीक्षित को भी जेल में डालने की बात करते थे जो आज उप्र में सीएम उम्मीदवार हैं। मोदी ने काफी आक्रामक लहजे में कहा, लोकतंत्र ऐसे नहीं चलता है कि इसको जेल में डाल देंगे, उसको जेल में डाल देंगे। अरे, मैं कहता हूं कि कानून का राज नहीं है क्या, बेअदबी मामले की जांच सीबीआइ कर रही है जो दोषी पाया जाएगा उसे सजा होगी, लेकिन कोई किसी को कैसे जेल में डाल देगा। यह तरीका लोकतंत्र का भला नहीं कर सकता है।

मोदी ने कहा कि कभी पंजाब लहूलुहान था। कांग्रेस ने कभी हर पंजाबी, हर सरदार को आतंकवादी साबित करने का पाप किया था। आज दूसरे आए हैं पंजाब में, जिन्होंने हर पंजाबी को नशेड़ी कह दिया। जितना नुकसान पंजाब का इस भाषा ने किया है, इन लोगों ने बहुत पाप किया है। सामाजिक बुराई के खिलाफ हर किसी को एकजुट रहना होगा कि हर युवा को नशेड़ी कह करके हम न्याय नहीं कर सकते हैं।

मोदी ने कहा कि महात्मा गांधी कहते थे हिंदुस्तान कृषि प्रधान देश है, खेती हमारी आत्मा है, कृषि हमारी जिंदगी है। हमने आजादी के बाद तीन नेता देखे जिनका जेहन खेती से भरा था उनमें से एक ही जिंदा है वह हैं प्रकाश सिंह बादल।

मोदी ने कहा कि आठ साल तक कांग्रेस सरकार ने बादल साहब को काम नहीं करने दिया, हर काम में रुकावट पैदा की। लेकिन, दो साल से आप देख रहे हैं कि पंजाब किस तरह तरक्की कर रहा है। बादल ने हमेशा पंजाब के विकास के लिए सोचा है। इस चुनाव में पंजाब को बर्बाद करने के सपने लेकर चलने वाले को उसी रास्ते वापस भेज दें जिस रास्ते से वे यहां आए हैं। उनसे बोलो कि पहले दिल्ली वासियों के बारे में सोचें।

उन्होंने कहा, जो काम 70 साल में नहीं हुआ हम वो सात साल में पूरा करने का इरादा रखते हैं। किसान अपनी आय दो गुना कर पाएगा। अगर किसान को पानी मिले तो पंजाब का किसान मिट्टी से सोना पैदा कर सकता है। वो पानी से ज्यादा पसीना बहाता है, हिंदुस्तान का पेट भरता है।

मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने कहा कि यह चुनाव पंजाब के लिए बेहद अहम और सबसे बड़ा मुद्दा है। पंजाब के लिए विकास अौर अमन-शांति सबसे महत्वपूर्ण है। प्रदेश में बहुत मुश्किल से अमन-शांति आई है और इसे पहले खत्म करनेवाले फिर सक्रिय हो गए हैं। ऐसे में बहुत सोच समझ कर चुनाव में फैसला करें। पंजाब में भाजपा और शिरोमणि अकाली दल की सरकार ही ला सकती है।

उन्होने कहा प्रधानमंत्री मोदी की सरकार ने पंजाब को काफी विकास परियोजनाएं दी हैं और उनका राज्य पर हमेशा खास प्यार रहा है। ऐसे में यदि पंजाब में एनडीए की सरकार रहेगी तो राज्य का तेजी से विकास होगा।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने पंजाब पर काफी जुल्म किया है। उसने पंजाब जैसा जुल्म किया है वैसा तो मुगलों और अंग्रेजों ने भी नहीं किया। कांग्रेस ने श्री हरिमंदिर साहिब अौर श्री अकाल तख्त साहिब पर हमला करवा दिया। तोप और गोलियां चलवा दीं। कांग्रेस ने राजनीतिक और आर्थिक रूप से भी पंजाब को भारी नुकसान किया। उसने राज्य का पानी दूसरे प्रदेश को देने की साजिश रची। उसने राज्य की राजधानी चंडीगढ़ को भी छीनने की कोशिश की।

रैली को उपमुख्यमंत्री सुखबीर बादल, केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल और पंजाब भाजपा के अध्यक्ष विजय सांपला ने भी संबोधित किया। रैली के लिए करीब छह एकड़ में पंडाल बनाया गया है और सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं।

उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने अपने भाषण में आम आदमी पार्टी खासकर अरविंद केजरीवाल पर जमकर हमले किए। उन्होंने कहा कि केजरीवाल अातंकी संगठनों की मदद से पंजाब की सत्ता पर कब्जा करने चाहते हैं। उन्होंने कहा कि केजरीवाल पंजाब को जलाने वाले खलिस्तानी आतंकी संगठनों से संपर्क है और उनकी सहायता से पंजाब में चुनाव लड़ रहा है।

उन्होंने कांग्रेस पर भी हमला किया। उन्होंने कहा कि विरोधी अकाली दल पर बेअदबी का आरोप लगा रहे हैं, लेकिन हकीकत है कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने बेअदबी की है। कांग्रेस ने श्री दरबार साहिब पर तोप चलवाया अौर आप की सरकार ने दिल्ली में श्री गुरुद्वारा साहिब पर बुलडोजर चलाया। ऐसी पार्टी के लोग हम पर श्री गुरुग्रंथ साहिब की बेअदबी का आरोप लगाया। उन्होंने केजरीवाल को धोखा देना वाला नेता करार दिया।

रैली को हरसिमरत कौर बादल ले कहा कि प्रधानमंत्री जी का पंजाब की धरती पर एक बार फिर स्वागत है। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में पंजाब के लोगों को बहुत सोच समझ कर फैसला करना है। उन्होंने लोगों से संबोधित करते हुए कहा कि आपको इस चुनाव में सोच समझ कर फैसला करें। विरोधी दलों के झूठे प्रचार से गुमराह न हों।

उन्होंने कैप्टन अमरिंदर सिंह पर जमकर हमला किया। उन्होंने कहा कि प्रकाश सिंह बादल छोटी उम्र से लोगों को सेवा कर रहे हैं। जब बादल साहब लोगों की सेवा कर रहे थे तब अमरिंदर सिंह ऐश की जिंदगी जी रहे थे। उन्होंने कांग्रेस और अरविंद केजरीवाल पर जमकर हमले किए।

भाजपा के प्रदेश प्रधान और केंद्रीय मंत्री विजय सांपला ने कहा कि पंजाब में बादल ने विकास की मिसाल कायम की है। ऐसे में अकाली दल और भाजपा की सरकार एक बार फिर बनेगी। उन्होने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरी दुनिया में भारत का मान बढ़ाया गया है।

इससे पहले 1980 में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी कोटकपूरा में लोकसभा चुनाव में रैली के लिए आई थीं। तब कांग्रेस ने 13 में 12 सीटें जीत कर इतिहास बनाया था। अब 37 साल बाद एक बार फिर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रैली करने के लिए पहुंच रहे हैं।

प्रधानमंत्री का विमान भिसीयाना एयरपोर्ट बठिंडा में उतरा और वह वहां से हैलीकाप्टर से कोटकपूरा पहुंचे। कोटकपूरा जैसे छोटे शहर के लिए प्रधानमंत्री का पहुंचना एक ऐतिहासिक मौका होगा। समझा जाता है कि दलित बहुल इस क्षेत्र में प्रधानमंत्री की रैली के माध्यम से शिराेमणि अकाली दल दलित वोट बैंक को रिझाने की कोशिश कर रहा है। काेटकपूरा क्षेत्र के बरगाड़ी में हिंसा हुई थी और पुलिस फायरिंग में दो युवकों की मौत हो गई थी। इसके बाद बादल सरकार निशाने पर आ गई थी।

 




>