BREAKING NEWS -
Search

इतिहास में पहली बार बॉलीवुड फिल्म ‘राग देश’ का ट्रेलर संसद में हुआ रिलीज

इतिहास में पहली बार किसी बॉलीवुड फिल्‍म के ट्रेलर को संसद से रिलीज किया गया है। जी हां, यह सम्‍मान तिग्‍मांशु धुलिया निर्देशित फिल्‍म राग देश को हासिल हुआ है। अंग्रेजी हुकूमत से आजादी की लड़ाई, वहीं आंदोलन और वही नारों की गूंज एक बार फिर से सुनाई देने वाली है. दरअसल, तिग्मांशु धूलिया की फिल्म ‘राग देश’ जल्द ही पर्दे पर रिलीज होने वाली है. इस बीच फिल्म का ट्रेलर रिलीज कर दिया गया है.

ट्रेलर की बात करें तो इसमें आजादी के वक्त के दिनों को फिर से जिंदा करते हुए इंडियन नेशनल आर्मी के तीन अधिकारी कर्नल प्रेम सेहगल, कर्नल गुरबख्श सिंह ढिल्लो और मेजर जर्नल शाह नवाज खान की कहानी के बारे में दिखाया गया है.

राग देश के इस ट्रेलर में दिखाया गया है कि कैसे कर्नल प्रेम सेहगल, कर्नल गुरबख्श सिंह ढिल्लो और मेजर जर्नल शाह नवाज खान नेताजी सुभाष चंद्र बोस की अगुवाई में भारत को आजाद कराने की जंग लड़ते हैं. वहीं अंग्रेजी हुकूमत उन पर किस तरह से हत्या मुकदमा चलाते हैं.

 ट्रेलर में एक्टर कुणाल कपूर, मोहित मारवाह और अमित साध इंडियन नेशनल आर्मी के इन तीन अधिकारियों का लीड रोल निभा रहे हैं. राग देश के इस ट्रेलर में आजादी की लड़ाई में सैनिको का बलिदान दिखाया गया वहीं महात्मा गांधी को आंदोलन भी करते दर्शाया गया है. साथ ही साथ तुम मुझे खून दो मैं तुम्हे आजादी दूंगा के नारे की गुंज भी सुनाई दे रही है.

यह फिल्म 1945 में हुए मशहूर रेड फोर्ट ट्रायल्स पर बेस्ड है. तिग्मांशु धूलिया की यह फिल्म ‘राग देश’ 28 जुलाई को रिलीज हो रही है. इसी दिन मोहित के कजिन अर्जुन और मामा अनिल कपूर की फिल्म ‘मुबारकां’ रिलीज हो रही है। बता दें कि मोहित अनिल कपूर की बहन के बेटे हैं। ‘मुबारकां’ में अर्जुन के अलावा अनिल भी मुख्य भूमिका में हैं। अब देखना ये होगा कि इस टक्कर में कौन बाजी मार पाता है यह तो फिल्म आने के बाद ही पता चलेगा।

 




>