BREAKING NEWS -
Search

भारत ने जीता राजकोट टेस्ट, वेस्टइंडीज को पारी और 272 रनों से हराया

राजकोट। भारत ने दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन वेस्टइंडीज को एक पारी और 272 रनों से करारी शिकस्त दी। भारत ने पहली पारी में 9 विकेट पर 649 रन बनाए थे| उसके जवाब में वेस्टइंडीज की पहली पारी 181 और दूसरी पारी 196 रनों पर सिमट गई। भारत की तरफ से दूसरी पारी में कुलदीप यादव ने पांच, रवीन्द्र जडेजा ने तीन और रविचंद्रन अश्विन ने दो विकेट लिया।

फॉलोऑन खेलने उतरी वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने दूसरी पारी में भी कोई खास प्रदर्शन नहीं किया। केवल सलामी बल्लेबाज कायरन पॉवेल ही टिककर खेल सके। उन्होंने सर्वाधिक 83 रन बनाए। पॉवेल के अलावा रोस्टन चेस ने 20, कीमो पॉल ने 15 और डावरिच ने नाबाद 16 रन बनाए। इससे पहले आज वेस्टइंडीज की पहली पारी पहले सत्र में ही 181 रनों पर सिमट गई।

वेस्टइंडीज की तरफ से रोस्टन चेस ने सर्वाधिक 53 और कीमो पॉल ने 47 रन बनाए। इन दोनों के अलावा देवेन्द्र बिशू ने नाबाद 17 और सुनील अम्बरीश ने 12 रन बनाए। भारत की तरफ से रविचंद्रन अश्विन ने चार, मोहम्मद शमी ने दो और कुलदीप यादव, रवीन्द्र जडेजा व उमेश यादव ने 1-1 विकेट लिया। इससे पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के दूसरे दिन भारत ने अपनी पहली पारी 9 विकेट पर 649 रन बनाकर घोषित की।

भारत की तरफ से इस मैच में तीन बल्लेबाजों ने शतकीय पारी खेली। अपना पहला टेस्ट खेल रहे 18 वर्षीय पृथ्वी शॉ ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 134 रन बनाए| कप्तान विराट कोहली ने अपने कैरियर का 24वां शतक लगाते हुए 139 रनों की पारी खेली।

हरफनमौला खिलाड़ी रवीन्द्र जडेजा ने इसके बाद अपने कैरियर का पहला शतक लगाते हुए नाबाद 100 रन बनाए। जडेजा के साथ मोहम्मद शमी 0 रन बनाकर नाबाद रहे। इन तीन बल्लेबाजों के अलावा रिषभ पंत ने 92 और चेतेश्वर पुजारा ने 86 रनों की पारी खेली,जबकि उपकप्तान अजिंक्या रहाणे ने 41 रन बनाए। वेस्टइंडीज की तरफ से देवेन्द्र बिशू ने चार, शेरमेन लुईस ने दो, शैनन गैब्रियल, रोस्टन चेज और क्रेग ब्रैथवेट ने ने 1-1 विकेट लिया।

 




>