BREAKING NEWS -
Search

180 करोड़ की लागत से RSS पर बनेगी फिल्म, संघ प्रमुख ने दी हरी झंडी

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की विचारधारा पर फिल्म बनने का रास्ता साफ हो गया है। संघ प्रमुख मोहन भागवत ने फिल्म की स्क्रिप्ट को हरी झंडी दे दी है।

कई भाषाओं में बनाई जाएगी फिल्म

फिल्म को कई भाषाओं में बनाया जाएगा। जिसमें हिंदी, तेलगु समेत चार अन्य भाषाएं हैं। फिल्म को  राज सिंह प्रोड्यूस कर रहे हैं और तुलसीराम नायडू को-प्रोड्यूस करेंगे। फिल्म को 180 करोड़ की लागत से बनाया जाएगा।

तुलसीराम नायडू जिन्हें लहरी वेलु के नाम से भी जाना जाता है। लहरी ने पिछले साल भाजपा ज्वाइन की थी। साथ ही वे कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा की तरफ से मौदान में उतर सकते हैं।

फिल्म की स्क्रिप्ट को विजयेंद्र प्रसाद ने लिखा है। आपको बता दें कि विजयेंद्र प्रसाद ने फिल्म बाहुबली के दोनों पार्टस की स्क्रिप्ट लिखी है।

दरअसल, भाजपा के लहरी वेलु को संघ पर फिल्म बनाने का ख्याल आया। लहरी ने विजयेंद्र प्रसाद से इस पर चर्चा की। वहां से आइडिया पास होने के बाद संघ प्रमुख मोहन भागवत से आरएसएस पर फिल्म बनाने के संबंध में बात की।

भागवत ने फिल्म बनाने के लिए अपनी मंजूरी दी। फिर करीब 27 लोगों  की टीम ने मिलकर करीब सात महीने पर संघ के इतिहास पर रिसर्च करनी शुरु की। इसके बाद फिल्म की स्क्रिप्ट लिखी गई और संघ प्रमुख भागवत को स्क्रिप्ट दिखाई गई जिसे संघ संचालक की मंजूरी मिल गई।

संघ और भगवाध्वज हो सकता है नाम

भाजपा नेता लहरी वेलु का कहना है कि फिल्म का नाम संघ और भगवाध्वज हो सकता है। इस फिल्म को दिखाने का मकसद लोगों को संघ की विचारधारा, देश के लिए किए गए उसके बलिदान और संघर्ष से रूबरू करवाना है।

संघ पर बनने जा रही फिल्म को अगले साल लोकसभा चुनाव से पहले रिलीज किया जाएगा।




>