BREAKING NEWS -
Search

ऐसे निखारें सांवली सलोनी त्वचा

सांवली रंग वाली महिलाओं को हमेशा शिकायत रहती हैं कि उनका रंग साफ नहीं हैं। अपने रंग को लेकर हमेशा परेशान रहती हैं और इस दौड़ में बाजार में मौजूद सारे उत्पादों को इस्तेमाल कर लेती हैं। कभी-कभी अपने सांवले रंग को लेकर उनमें हीन भावना भी आ जाती हैं। सांवली त्वचा वाली महिलाएं भी मेकअप की मदद से अपनी रंगत को निखार सकती हैं। सांवली रंग वाली महिलाओं को मेकअप के दौरान अपने स्किन टोन का ख्याल रखना चाहिए, उन्हें हमेशा लिपकलर, ब्लशर ध्यान में रख कर करना चाहिए। आइए हम आपको बताते है कैसे करें संवले रंग पर मेकअप

लिक्विड फाउंडेशन

सांवली त्वचा वाली महिलाएं हमेशा लिक्विड फाउंडेशन का इस्तेमाल करें, ऐसे फाउंडेशन को अपने स्किन टोन के अनुसार खरीदें, अगर आप के पास नहीं हो तो आप किसी दो फाउंडेशन को मिलाकर बना लें। लेकिन फाउंडेशन लगाने से पहले आप मॉइस्चराइजर लगा लें इससे आपकी त्वचा कोमल हो जाएगी।

त्वचा को सुखाएं

लिक्विड फाउंडेशन लगाने के बाद उसे सूखने दें, आप फेस पाउडर की मदद ले सकती हैं। इससे आपकी त्वचा पर गीलापन नहीं आएगा और आप का फेस ड्राय रहेगा। अगर आपकी स्किन ऑयली हैं तो आप फेस पाउडर हमेशा कैरी करें।

गालों को ब्लश करें

हमेशा ब्लशर इस्तेमाल करना त्वचा के लिए अच्छा नहीं हैं पर चेहरे पर ब्लशर इस्तेमाल करने से चेहरे का लुक बदल जाता हैं। ब्लशर करने के लिए वाइन, ऑरेंज या कोरल रंग का इस्तेमाल कर सकती हैं, इससे आपकी त्वचा में निखार आ जाएगा।

लिपकलर का करें प्रयोग

लिपकलर सही कलर का लगाना बेहद जरूरी हैं, ये आपका लुक संवार भी सकता हैं और खराब भी कर सकता हैं। सांवली रंग की महिलाएं लिपकलर अपने स्किन टोन के हिसाब से करें, आपको कभी भी हल्के रंग का प्रयोग नहीं करना चाहिए, इससे आपका रंग और डार्क लगेगा। आप डार्क कलर की लिपकलर लगाएं जैसे कि रेड, ब्राउन, प्लम आपकी सुंदरता निखारेगी।

आईब्रो

सांवली रंग वाली महिलाएं अपनी आईब्रो को नजरअंदाज कभी न करें, आपकी आईब्रो आपके पूरे चेहरे की रंगत बदल देती हैं। आप आईब्रो पेंसिल की मदद से अपनी आईब्रो को अच्छी शेप दें और आप पाउडर के इस्तेमाल से आईब्रो को हाईलाइट कर सकती हैं।

लिपलाइनर

लिपकलर लगाने से पहले हमेशा लिपलाइनर का इस्तेमाल करें, लिप्स की आउटलाइन करने से आपके होंठों की शेप भी अच्छी आएगी और ये ग्लैमरस लुक देगी।




>