BREAKING NEWS -
Search

टाटा मोटर्स ने लॉन्‍च की ये खूबसूरत कार

टाटा मोटर्स ने अपने लोकप्रिय सब-कॉम्‍पैक्‍ट सेडान टिगोर (Tigor) का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्‍च कर दिया है. दिल्‍ली में इसकी शुरुआती एक्‍स-शोरूम कीमत 5.20 लाख रुपये रखी गई है. इस कार के टॉप मॉडल की कीमत 7.38 लाख रुपये है. आपको बता दें कि एक साल पहले ही टाटा मोटर्स ने टिगोर लॉन्‍च किया था और इसके नए वर्जन को कुछ समय से टेस्‍ट कर रही थी.

नई TATA Tigor में ये हैं खास

टाटा की नई टिगोर में डुअल एयरबैग के अलावा 6.5 इंच टचस्‍क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्‍टम दिया गया है. इसमें डबल बैरल हेडलैंप्‍स के साथ प्रोजेक्‍टर लाइट्स दिया गया है. इसमें एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्‍टम और EBD के साथ कॉर्नर स्‍टैबिलिटी कंट्रोल, सीटबेल्‍ट रिमाइंडर आदि दिए गए हैं. नई टिगोर पहले से ज्‍यादा मजबूत है और इसमें हाई स्‍ट्रेंथ स्‍टील का इस्‍तेमाल किया गया है.

ऐसा है नई Tigor का एक्‍सटीरियर
नई टिगोर के एक्‍सटीरियर की बात करें तो इसमें डायमंड के आकार का क्रोम वर्क वाला फ्रंट ग्रिल दिया गया है. इसके एसी वेंट्स और इंफोटेनमेंट सिस्‍टम पर भी क्रोम फिनिश दिया गया है.

नई टिगोर का इंजन
TATA ने अपनी नई Tigor के पेट्रोल वर्जन में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया है जो 84 बीएचपी का पावर देता है. डीजल इंजन की बात करें तो यह 1.05 लीटर का है जो 69 बीएचपी पावर जेनरेट करता है. स्‍टैंडर्ड तौर पर इसमें 5 स्‍पीड मैनुअल गियर दिया गया है. हालांकि, पेट्रोल वर्जन में ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन भी उपलब्‍ध कराया गया है.

नई टाटा Tigor के विभिन्‍न वेरिएंट्स की दिल्‍ली में एक्स-शोरूम कीमत

टाटा टिगोर XE (पेट्रोल) – 5.20 लाख रुपये
टाटा टिगोर XM (पेट्रोल) – 5.55 लाख रुपये
टाटा टिगोर XZ (पेट्रोल) – 5.95 लाख रुपये
टाटा टिगोर XZ+ (पेट्रोल) – 6.49 लाख रुपये
टाटा टिगोर XZA (पेट्रोल) – 6.65 लाख रुपये
टाटा टिगोर XE (डीजल) – 6.09 लाख रुपये
टाटा टिगोर XM (डीजल) – 6.41 लाख रुपये
टाटा टिगोर XZ (डीजल) – 6.84 लाख रुपये
टाटा टिगोर XZ+ (डीजल) – 7.38 लाख रुपये




>