BREAKING NEWS -
Search

फिल्म ‘द ऐक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ पर भिड़ी भाजपा-कांग्रेस

‘द ऐक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ का ट्रेलर (The Accidental Prime Minister Trailer) जारी होते ही फिल्म विवादों में घिर गई है और इस पर राजनीति भी शुरू हो गई है। कांग्रेस ने फिल्म को लेकर कड़ी आपत्ति दर्ज कराई है। वहीं, डॉक्टर मनमोहन सिंह (Dr. Manmohan Singh) ने फिल्म से जुड़े सवाल पर ‘चुप्पी’ साध ली है। महाराष्ट्र यूथ कांग्रेस (Maharashtra Youth Congress) ने तल्ख लहजों में कहा कि फिल्म रिलीज होने से पहले वे इस मूवी को देखेंगे। अगर उनकी मांग पूरी नहीं की गई तो इस फिल्म को देश में कहीं भी रिलीज नहीं होने दिया जाएगा। कांग्रेस सांसद पीएल पुनिया ने इस फिल्म को भाजपा का गेम बताया है। वहीं, अनुपम खेर ने कहा है कि कांग्रेस जितना विरोध करेगी, उनकी फिल्म को उतना प्रचार मिलेगा।

मनमोहन ने नहीं दिया जवाब

फिल्म ‘द ऐक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ (The Accidental Prime Minister) को लेकर नई दिल्ली में कांग्रेस की स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से जब सवाल पूछा गया तो वह बिना कोई जवाब दिए आगे बढ़ गए।

कांग्रेस के विरोध से होगा प्रचार: खेर

इस फिल्म में पूर्व पीएम मनमोहन सिंह का किरदार निभाने वाले ऐक्टर अनुपम खेर ने कहा है कि इसके खिलाफ जितना प्रदर्शन होगा फिल्म को उतना प्रचार मिलेगा। खेर ने कहा, ‘किताब 2014 में ही आ गई थी लेकिन तब कोई प्रदर्शन नहीं हुआ। फिल्म इसी किताब पर आधारित है।

पुनिया बोले- हथकंडे अपना रही भाजपा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पीएल पुनिया ने इसे लेकर भाजपा पर निशाना साधा। पुनिया ने कहा, ‘द ऐक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर (The Accidental Prime Minister) मूवी का ट्रेलर बीजेपी हैंडल से ट्वीट किया गया। यह भाजपा का गेम है। वे (भाजपा के नेता) जानते हैं कि पांच साल पूरे होने को हैं और उनके पास जनता को बताने के लिए कुछ भी नहीं है। आम लोगों का ध्यान हटाने के लिए वह इस तरह के हथकंडे अपना रहे हैं।’

राठौड़ ने कहा- शुभकामनाएं नहीं दे सकती कांग्रेस

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने बचाव किया है। उन्होंने कांग्रेस पर ही सवाल दागा, ‘क्या हम किसी फिल्म को शुभकामनाएं भी नहीं दे सकते? कांग्रेस सबके लिए आजादी की बात करती है तो वह इस आजादी पर अब सवाल क्यों उठा रही है?’

कोर्ट में भी जाने की बात

‘द ऐक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ (the accidental prime minister) फिल्म 11 जनवरी को रिलीज होनी है। गुरुवार को फिल्म का ट्रेलर रिलीज होने के बाद महाराष्ट्र यूथ कांग्रेस ने कहा कि फिल्म निर्माताओं ने उनकी मांगे नहीं मानीं तो वह फिल्म के खिलाफ कोर्ट में मामला दायर करेंगे।

‘कांग्रेस की छवि खराब करने का प्रयास’

सत्यजीत ने कहा कि फिल्म के ट्रेलर को देखकर लग रहा है कि इसके जरिए कांग्रेस की छवि खराब करने का प्रयास किया गया है। फिल्म को बिना उनके जिम्मेदार लोगों को दिखाए हुए रिलीज की गई तो उनके पास इसे रोकने के दूसरे रास्ते भी हैं। अगर उन लोगों ने वे रास्ते चुने तो इसकी पूरी जिम्मेदारी फिल्म निर्माताओं की ही होगी।

क्या दिखाया है फिल्म में

‘द ऐक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ (The Accidental Prime Minister) फ‍िल्‍म में अनुपम खेर ने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह का किरदार निभाया है। अक्षय खन्ना संजय बारू की भूमिका में नजर आए हैं। फ‍िल्‍म में सोन‍िया गांधी के क‍िरदार में हैं अभ‍िनेत्री सुजैन बर्नट। फ‍िल्‍म के ट्रेलर में दिखाया गया है कि मनमोहन सरकार में गांधी परिवार का दखल होता था। इसमें मनमोहन सिंह द्वारा लिए गए फैसलों को भी दिखाया गया है।

 

मप्र फिल्म पर प्रतिबंध नहीं

भोपाल। मध्यप्रदेश में कांग्रेस सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर बनी फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ (The Accidental Prime Minister) पर प्रतिबंध नहीं लगाया है। मध्यप्रदेश सरकार के जनसंपर्क विभाग द्वारा इस संबंध में चल रही अफवाहों को शांत करने के लिये ट्वीटर पर सूचना जारी की गई है कि मध्यप्रदेश सरकार द्वारा फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ पर प्रतिबंध (The Accidental Prime Minister Ban) नहीं लगाया गया है। विभाग ने कहा कि मीडिया में चल रही फिल्म पर प्रतिबंध की खबर ‘‘भ्रामक और गलत’ है।

 




>