Beauty Tips ये है लॉन्ग लास्टिंग लिपस्टिक छुड़ाने का सबसे आसान तरीका

इन दिनों लड़कियों, महिलाओं को लॉन्ग लास्टिंग लिपस्टिक पसंद होती है। यह न सिर्फ लंबे समय तक टिकती है बल्कि मेकअप लुक को भी खूबसूरत बनाती है। लेकिन लॉन्ग लास्टिंग लिपस्टिक को रात को सोने से पहले अच्छी तरह रिमूव न किया जाए, तो इससे होंठों पर बैड इफेक्ट पड़ता है।

कई बार तो लिपस्टिक के रेग्युलर यूज की वजह से होंठों का कलर डार्क हो जाता है। ऐसे में बहुत जरूरी है कि लॉन्ग लास्टिंग लिपस्टिक को अच्छी तरह रिमूव किया जाए।

इसके लिए मेकअप रिमूवर का ही यूज किया जाना चाहिए। अगर आपके पास लिपस्टिक रिमूवर नहीं है, तो ऐसी सिचुएशन में दूसरे तरीकों का सहारा ले सकती हैं। जानें वह तरीके-

नारियल तेल
नारियल तेल बेहतरीन लिपस्टिक रिमूवर है। नारियल तेल में भीगे हुए कॉटन को हल्के हाथों से होंठों पर रगड़ें। कुछ देर तक सोक करने के लिए तेल को होंठों पर लगे रहने दें। इसके बाद साफ कॉटन से होंठों को पोंछ लें, इससे लिपस्टिक निकल जाएगी।

पेट्रोलियम जेली
पेट्रोलियम जेली भी लिपस्टिक रिमूव करने के लिए एक कारगर उपाय है। लिपस्टिक लगे होंठों पर पेट्रोलियम जेली की एक मोटी परत लगाकर पांच मिनट के लिए छोड़ दें। फिर कॉटन की मदद से होंठों को अच्छी तरह साफ कर लें।

बॉडी लोशन

लिपस्टिक रिमूवर न होने पर बॉडी लोशन का भी यूज कर सकती हैं। थोड़ा सा लोशन कुछ देर तक लिपस्टिक लगे होंठों पर लगाए रखें। इसके बाद मेकअप रिमूवर पैड या कॉटन से लिप्स को रब करें। लोशन का यूज करते वक्त ध्यान रखें कि वह मुंह के अंदर न चला जाए। लिपस्टिक रिमूव करने के बाद आस-पास लगे लोशन को सूखे कपड़े से हटा लें। इसके बाद होंठों को अच्छी तरह साफ पानी से धो लें।




>