BREAKING NEWS -
Search

ट्रंप ने मोदी को फोन कर अमेरिका आने का दिया न्योता

अमेरिका भारत का सच्चा दोस्त है और आतंकवाद के खिलाफ दोनों देश साथ मिलकर लड़ेंगे। मंगलवार रात अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने फोन पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात कर आतंकवाद के खिलाफ साथ लड़ने का संकल्प दोहराया। ट्रंप ने मोदी को भरोसा दिलाया कि अमेरिका भारत का सच्चा दोस्त है और दोनों देश साथ मिलकर चुनौतियों का सामना करेंगे। व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव सीन स्पाइसर ने दोनों देश के प्रमुख के बीच फोन पर हुई बातचीत की जानकारी दी।

पीएम मोदी ने अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को भारत आने का न्योता भी दिया है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर बताया है कि उन्होंने अमेरिका के राष्ट्रपति को भारत आने के लिए आमंत्रित किय़ा है और हमारे बीच काफी गर्मजोशी भरे माहौल में बातचीत हुई।

वहीं डोनाल्ड ट्रंप ने भी पीएम मोदी को अमेरिका के दौरे के लिए आमंत्रित किया है। दोनों देशों के प्रमुख के बीच दक्षिण और मध्य एशिया की सुरक्षा और आर्थिक रिश्ते की मजबूती को लेकर भी बातचीत हुई।

भारत के साथ मजबूत रिश्ता चाहते हैं ट्रंप

डोनाल्ड ट्रंप भारत के साथ मजबूत रिश्ते बनाना चाहते हैं। राष्ट्रपति चुनाव के दौरान अपने प्रचार अभियान में भी ट्रंप ने जिन देशों के साथ संबंधों को मजबूत बनाने की बात कही थी उसमें भारत का भी नाम शामिल था।

यहां यह बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप की ऐतिहासिक जीत पर पर जिन पांच नेताओं ने सबसे पहले बधाई दी उनमें पीएम मोदी भी शामिल हैं।

ट्रंप ने भारत की तेज विकास दर, मोदी द्वारा नौकरशाही और अर्थव्यवस्था में किए गए सुधारों की प्रशंसा भी की थी। उस वक्त ट्रंप राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार थे। उन्होंने प्रचार अभियान के दौरान कहा था कि भारत अमेरिका का एक अहम रणनीतिक सहयोगी है।




>