BREAKING NEWS -
Search

आतंकी हमले से थर्राया लंदन

लंदन ब्रिज पर एक बेकाबू वैन ने पैदल चल रहे लोगों को टक्कर मारी. इस घटना में 6 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 20 लोग घायल हैं. घटना की सूचना के बाद लंदन पुलिस भारी संख्या में घटना स्थल पर पहुंच गई. लंदन ब्रिज पर आवाजाही रोक दी गई. इस घटना को लंदन पुलिस ने आतंकी घटना करार दिया है. पुलिस ने 3 हमलावरों को भी मार गिराया है.

चश्मदीदों ने बताया कि पैदल चलने वाले लोगों को टक्कर मारने के बाद वैन से तीन शख्स 12 इंच लंबे चाकू के साथ उतरे. चश्मदीदों ने ही बताया कि वैन के टक्कर मारने के साथ ही वहां पास में ही चाकूबाजी की घटना भी घटी. कुछ चश्मदीदों ने बताया कि उन्होंने वहां गोली चलने की आवाज भी सुनी.

वहीं पुलिस की गतिविधियां लंदन ब्रिज के अलावा शहर में दो और जगहों पर बढ़ गई है. इन जगहों में पास की बॉरो मार्केट और वॉक्सहॉल इलाका है. पुलिस ने भी एक ज्यादा वारदात होने की बात मानी है. ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरीजा मे ने कहा कि इस वारदात को आतंकी गतिविधि के तौर पर देखा जा रहा है. घटना के बाद पुलिस की नावें टेम्स नदी में गश्त कर रही हैं.

घटना के बाद लंदन के मेयर सादिक खान ने लोगों से केवल आधिकारिक जानकारियों पर ही भरोसा करने का अनुरोध किया है. मेयर ने जनता से अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की है.

घटनास्थल के पास करीब-करीब 10 पुलिस वैन और कई एंबुलेंस मौजूद हैं. अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने ट्वीट करके घटना पर दुख जताया है और ब्रिटेन सरकार को हर संभव मदद देने की बात कही है.

घटना के बाद लंदन के अंडरग्राउंड ट्रेन स्टेशन भी बंद कर दिए गए हैं और लंदन ब्रिज के आसपास के इलाकों को खाली करवाया जा रहा है.




>