Search

विराट कोहली ने खोले अपनी फिटनेस के राज

दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में गिने जाने वाले भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि अच्छी फिटनेस हासिल करने के लिए अपनी सीमाएं लांघने की जरूरत है।

विराट कोहली ने कहा कि अगर वे फिट रहे तो 10 साल तक खेल सकते हैं। कोहली को मौजूदा दौर में सबसे फिट क्रिकेट खिलाड़ियों में गिना जाता है और उनकी इसी फिटनेस को उनकी बेहतरीन बल्लेबाजी का राज भी माना जाता है।

कोहली ने कहा कि वह अपने लिए कोई सीमा तय नहीं करते और हर दिन बेहतर करने की कोशिश करते हैं, यही उनकी फिटनेस का राज है। श्रीलंका में हालिया संपन्न वनडे सीरीज में विराट छाए रहे।

कोहली ने हाल ही में 15,000 रन पूरे किए है। श्रीलंका दौरे पर विराट ने विराट ने 10 पारियों में 573 रन बनाए।

कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में दो शतक जड़कर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के 30 शतक की बराबरी कर ली और साथ ही महान भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (49 शतक) के बाद सर्वाधिक शतक की सूची में दूसरे स्थान पर पहुंच गए।

कोहली ने शुक्रवार को आरपी-एसजी ग्रुप के साथ मिलकर देश में खेलों को बढ़ावा देने के लिए आरपी-एसजी इंडियन स्पोर्ट्स ऑनर अवार्ड की शुरूआत की है। इस मौके पर कोहली ने फिटनेस को बनाए रखने पर पूछे गए सवाल पर कहा कि हमें इस मामले में अपनी सीमाएं तय नहीं करनी चाहिए।

Never stop working hard. 💪Make everyday count! 💯✌

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli) on

भारतीय कप्तान ने कहा, ‘ऐसा कोई राज नहीं है। आपको तब तक मेहनत करनी चाहिए जब तक आप वो हासिल नहीं कर लेते जो आपको चाहिए। काफी लोग 70 फीसदी पर ही रुक जाते हैं। हम शुरूआत करने से पहले ही अपनी सीमाएं तय कर लेते हैं, हमें सीमाएं नहीं तय करनी चाहिए।’




>