BREAKING NEWS -
Search

कैसे पहचानें कि आपका पति आपसे प्यार करता है या नहीं

शादी का रिश्ता जितना खूबसूरत होता है, यह उतना ही जटिल भी होता है और कभी-कभी यह आपकी सोच से ज्यादा मुश्किल होता है। हमने सभी से सुना है कि प्यार हमेशा के लिए रहता है लेकिन ऐसा हर किसी मामले में नहीं होता है। शादी के रिश्ते में कभी ना कभी ऐसा समय आता है जब आपको लगने लगता है कि आप दोनों के बीच प्यार और आकर्षण कम होने लगा है। इसी कारण अक्सर महिलाओं के मन में सवाल होता है कि कि क्या आपके पति अभी भी आपसे प्यार करते हैं या नहीं। इसलिए आपको कुछ इशारों और संकेतों को पहचानना चाहिए जो आपको बता सकते हैं कि आपके पति शादी के इतने समय बाद भी आपसे प्यार करते हैं।

कैसे पहचानें कि आपका पति आपसे प्यार करता है

  • आपकी परवाह करना
  • आपका हाल पूछना
  • आपकी धमकियों से डरना
  • आपकी सलाह मानना
  • माफी मांगना

आपकी परवाह करना

अगर आपके रोने या दुखी होने से आपके पति को फर्क पड़ता है और वह भी इस स्थिति में परेशान हो जाता है तो इसमें कोई शक नहीं है कि वह आपसे प्यार करता है।

आपका हाल पूछना
पुरुष अक्सर केवल अपने बारे में सोचते हैं। अगर आपका पति आपसे आपके दिन के बारे में पूछता है, आप कैसी हैं, और आपकी जिंदगी के बारे में बात करता है तो समझें कि वह अब भी आपकी परवाह करता है।

आपकी धमकियों से डरना
आप रिश्ते में होते हैं तो कई बार झगड़ा करने के बाद या गुस्से में आप अपने पार्टनर को छोड़कर जाने के लिए कह देती हैं। ऐसे में आपकी इन छोटी धमकियों से भी अगर आपका पति डरता है और आपको खोना नहीं चाहता है तो उनके दिल में आपकी जगह अभी भी सुरक्षित है।

आपकी सलाह मानना
जब पुरुष प्यर में होते हैं तो यह उनके व्यवहार से पता नहीं चलता क्योंकि उनके शरीर में सेरोटोनिन का स्तर महिलाओं की तुलना में कम होता है। इसलिए वो अपना प्यार आपकी बात मानकर और आप जो चाहती हैं, उसे करके दिखाते हैं।

माफी मांगना

किसी भी रिश्ते में होने पर, सबसे मुश्किल काम है माफी मांगना। अगर आपका पति अपनी गलतियों को मानता है और उन्हें स्वीकार करके माफी मांगता है तो वह आपसे प्यार करता है।

ये कुछ स्पष्ट संकेत हैं जो बताते हैं कि आपका पति आपको प्यार करता है। आप इस आर्टिकल को इंग्लिश में भी पढ़ सकते हैं।




>